टीम इंडिया ने की बल्लेबाजी और श्रीलंका के 4 गेंदबाजों ने लगा दिया ‘शतक’!

on

टीम इंडिया के खिलाफ गॉल टेस्ट में मेजबान टीम श्रीलंका के लिए कुछ भी अच्छा नहीं घटा। टीम इंडिया ने मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसकी सबसे बड़ी वजह रहे श्रीलंका के गेंदबाज जिन्होंने पहली पारी में दिशाहीन गेंदबाजी की और टीम इंडिया के बल्लेबाजों को रन बनाने की पूरी आजादी दी। पहली पारी में श्रीलंका के 5 में से 4 गेंदबाजों ने ‘शतक’ लगा दिया, दरअसल उसके 4 गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन लुटा दिए।

कप्तान रंगना हेराथ ने 1 विकेट के लिए 159 रन खर्च किए। हेराथ एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान हैं। जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में 187 रन दे दिए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी ने भारत के खिलाफ 178 रन दे डाले थे। वैसे कप्तान हेराथ के अलावा लाहिरु कुमारा ने 131, दिलरुआन परेरा ने 130 और नुआन प्रदीप ने 132 रन दिए। हालांकि नुआन प्रदीप ने 6 विकेट भी हासिल किए।

श्रीलंकाई सरजमीं पर ऐसा दूसरी बार हुआ है जब मेजबान टीम के 4 गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन लुटा दिए हों। साल 2010 में एसएससी टेस्ट में भारत के खिलाफ ही श्रीलंका के 4 गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन लुटा दिए थे। दिलचस्प बात ये है कि वो टेस्ट मैच भी 26 जुलाई को ही शुरू हुआ था। वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो ऐसा तीसरी बार हुआ है कि किसी टीम के 4 गेंदबाजों ने एक पारी में 130 से ज्यादा रन दे डाले हों। न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे के नाम भी ये अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है।

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

w

Connecting to %s