किसने कहा कि फौज में जाओ? जवानों की शहादत पर एक्टर ओमपुरी का बयान

नई दिल्ली.कश्मीर में आतंकी हमलों के दौरान जवानों की शहादत पर एक्टर ओमपुरी ने कहा, ”हमने किसी जवान को फोर्स किया था कि फौज में जाओ।” एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान उन्होंने ये बयान दिया। बहस में ओमपुरी पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स का खुलकर सपोर्ट भी कर रहे थे। बाद में वे उठकर चले गए। ओमपुरी के खिलाफ मंगलवार को मुंबई में शहीदों का अपमान करने पर शिकायत दर्ज हुई। बता दें कि उड़ी हमले के बाद पाक आर्टिस्ट्स को बॉलीवुड में बैन करने की मांग हो रही है। हालांकि, सलमान खान जैसे कुछ एक्टर्स इसके खिलाफ हैं। ओमपुरी बोले- सेना को हमारी जरूरत नहीं…
– ओमपुरी ने कहा, ”उनको (सेना) हमारी जरूरत नहीं है। पहली बार हमने पाकिस्तान को दिखाया कि हम सिर्फ भौंकते ही नहीं, काट भी सकते हैं। पहले के नेताओं ने क्यों ऐसा नहीं किया?”
– ”मोदी सरकार ने क्यों बदला लेने की सोची, क्या नाना जी (नाना पाटेकर) ने सोची? हमने ये गलतफहमी निकाल दी कि हम नपुंसक हैं।”
– ”हमारे दांत हैं, हमें काटना आता है। हम काटते नहीं हैं, क्योंकि हम काटने में विश्वास नहीं रखते हैं। अब हम काटेंगे और बार-बार काटेंगे। हमें फक्र है आर्मी पर।”
– ”उनके (पाक आर्टिस्ट्स) रिश्तेदार भी भारत में रहते हैं। ये क्या सलमान खान-सलमान खान लगा रखा है।”
– ”मैं मजदूर आदमी हूं, मैं तो काम करूंगा। सरकार क्यों नहीं उनके (पाक आर्टिस्ट्स) वीजा कैंसल करती है।”
– ”बना लो अफगानिस्तान और इजरायल। आप क्यों फिल्में बनाकर पाकिस्तानियों पर थूकते रहते हो?”
– ”जाओ मोदीजी के चरणों में और कैंसल करा दो उन 10-15 लोगों (पाक आर्टिस्ट्स) के वीजा। इससे तुम्हारा नाम ऊंचा हो जाएगा।”
– एंकर ने जवानों की शहादत का जिक्र किया तो ओमपुरी ने कहा, ”कौन जबरदस्ती लोगों को फौज में भेजता है? हमने किसी जवान को फोर्स किया था कि फौज में जाओ।”
‘…तो 15-20 लोगों को बम बांधकर पाकिस्तान भेज दो’
– ओमपुरी ने कहा, ”हिंदुस्तान भी एक मुस्लिम देश है। पहले नंबर पर इंडोनेशिया, दूसरे पर हम और तीसरे पर पाकिस्तान है।”
– ”देश में करोड़ों मुस्लिम रहते हैं, उन्हें न भड़काएं। विभाजन सिर्फ देश का ही नहीं, हजारों परिवारों का हुआ। उनके परिवार वहां रहते हैं, कैसे जंग करेंगे। भारत-पाकिस्तान को इजरायल और फलस्तीन न बनाएं।”
– ”क्या आप देश में 15-20 ऐसे लोग तैयार कर सकते हैं, जो अपनी बॉडी में बम बांधकर पाक जाएं और सबको उड़ा कर आएं।” इसके बाद ओमपुरी डिबेट से चले गए।
– शहीद विजयंत थापर के पिता वीएन थापर ने कहा, ”ओमपुरी देश के शहीदों का अपमान कर रहे हैं। पाकिस्तान के सुसाइड बॉम्बर इनके हीरो हैं।”
MNS नेता ने दिया जवाब
– एमएनएस नेता वागीश सारस्वत ने कहा, ”ओमपुरी जी आपने सैनिकों का अपमान किया है। हम आपको एक संजीदा एक्टर समझते थे। आपने देश की नाक कटाई है।”
– ”एक पाकिस्तानी कलाकार और उन्हें सपोर्ट करने वाले सलमान खान के साथ काम करके आप पैसा कमाना चाहते हो। आप अच्छे कलाकार थे, लेकिन अब एक गंदे इंसान।”
– ”जब कोई आपके घर में बम फेंकेगा, तब जवानों की शहादत का मोल पता चलेगा। आपने इजरायल और फलस्तीन को तो समझ लिया, लेकिन देश को नहीं समझ पाए।”
शिवपाल यादव बोले- ऐसे लोग गद्दार
– इटावा में शहीद नितिन यादव को अंतिम विदाई देने पहुंचे यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने ओमपुरी के बयान को शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को गद्दार कहना चाहिए।
– वहीं, अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा, ”डियर ओमपुरी जी, मैं आपकी इज्जत करता हूं। लेकिन कल टीवी पर देश के सैनिक के बारे में आपकी बात सुनकर बहुत दुख हुआ।”
PAK आर्टिस्ट्स पर सलमान-नाना ने क्या कहा था?
– पाक कलाकारों का विरोध 18 सितंबर को उड़ी में ऑर्मी हेडक्वार्टर पर हमले के बाद शिवसेना और एमएनएस ने शुरू किया।
– फवाद खान समेत कई आर्टिस्ट पाकिस्तान लौट गए। इस मुद्दे पर सलमान खान ने कहा था, ”वे आर्टिस्ट हैं कोई आतंकी नहीं।”
– नाना पाटेकर ने बिना किसी का नाम लिए। कॉन्ट्रोवर्सी पैदा करने वाले कलाकारों को खटमल बताया था। कहा कि मेरे लिए पहले देश है।
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s